जर्मनी के दल ने की डोल्फी की तारीफ

16 March, 2019

जर्मनी के दल ने की डोल्फी की तारीफ

        लोक सभा आम चुनाव -2019 में स्वीप कार्यक्रम के अन्तर्गत मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से धौलपुर का मॉस्कट, लोगो डॉल्फी बनाया गया है। शुक्रवार को जर्मनी से आये दल को जिला कलक्टर नेहा गिरी ने डॉल्फी के बारे में जानकारी दी तथा इसके पोस्टर का उन्हें वितरण किया।

जिला कलक्टर ने कलक्ट्रेट स्थित अपने चैम्बर में आयोजित कार्यक्रम में बताया कि चम्बल नदी का डॉल्फिन धौलपुर के लोगों के आकर्षण का मुख्य केन्द्र व धौलपुर की पहचान है। डॉल्फिन के नाम पर ही डॉल्फी लोगो जारी किया गया है। यह मतदाता जागरूकता के साथ -साथ महिला सशक्तिकरण व पर्यावरण सुरक्षा का संदेश भी देती है। 

दल के सदस्य जेरमीअस मेयेर ने डॉल्फी को दिलचस्प तथा बढिया बताया तथा आशा प्रकट की कि यह मतदाताओं को बहुत भायेगा। जर्मनी के जेरमीअस मेयेर ने कहा हमारा दल राजस्थान भ्रमण पर जहा भी जाएगा वहा पर धौलपुर की डोल्फी से लोकतन्त्रा के महा त्यौहार के तहत वोटर अवैयरनेस का कार्य करेगें। जिला कलक्टर नेहा गिरी ने इस दल को भारतीय लोकतन्त्रा और संसदीय चुनाव प्रणाली के बारे में जानकारी दी तथा बताया कि चुनाव आयोग ने पहली बार संसदीय आम चुनाव में वीवीपैट का प्रयोग शुरू किया है। इस दल को मतदाता जागरूकता के बारे में जिले में चलाये जा रहे नवाचारों की भी जानकारी जिला कलक्टर ने दी तथा बताया कि डॉल्फी मॉस्कट के पोस्टर, स्टीकर समस्त राजकीय कार्यालयों, सार्वजनिक स्थलों, रेल्वे स्टेशन, बस स्टैण्ड एवं यातायात के साधनों पर लगाये जा रहे हैं जो मतदाताओं को शत्-प्रतिशत् मतदान का संदेश देंगे।

इस अवसर पर प्रयत्न संस्था के परियोजना अधिकारी रामेश्वर चौधरी, बाल संरक्षण इकाई के विजेन्द्र सिंह परमार भी उपस्थित थे।